Khaleej टाइम्स
के लिए महत्वपूर्ण वास्तविकता से उबरने पहले हैलाब की पहल के समर्थन में उनके योगदान के मोसुल Hajib सम्मान के राजकुमार को सूचित किया गया और उन्हें वर्ष 1124 में गिरने से रोकने के. एक स्थिति जिसमें उन्होंने विश्व Toynbee के बारे में कहा: "यदि हैलाब पूर्व Latino बनने के लिए जेहादियों को गिर गया." Hajib की हत्या के बाद हत्यारों के हाथ पर बैनर इमाद विज्ञापन दीन, जो ग्रेगोरी समुद्री द्वीपों में फैलता है ले लिया, जो जीत के शहर और Levant के महल और द्वीप Lafratip के उत्तर से कई बरामद की एक श्रृंखला के बाद. और इस तरह उत्तरी Levant उत्तरी इराक के साथ एकीकृत करने में सफल रहा. सेना अरब आदिवासी नेता और हैलाब के लोगों की एक संख्या शामिल हैं. और इमाद Eddin अरब इतिहास और मोसुल है, जो एक अधिराज्य, अरब के एक केंद्र इस्लामी संस्कृति की स्थापना की संस्कृति में. यह अपने बेटे नूर अल अपने समय दमिश्क संघर्ष की राजधानी बन गया में दीन, द्वारा किया गया.
हालांकि, मिस्र को Saladin का काम राजद्रोह का उन्मूलन, जो दो मंत्रियों के बीच प्रकट Schauer और Dargham, और उन्हें ग्रेगोरी प्रभाव साथ चेतावनी आ गया है के लिए योगदान करने के लिए, और यह एक लंबे संघर्ष के बाद सक्षम करने के लिए राजनीतिक सत्ता ग्रहण, और मिस्र को एकजुट करने में क्षमता और शक्ति की भूमिका के संतुलन में नवीनतम बदलाव नकली. और के बारे में बीस साल के लिए सुल्तान के मालिकों के खिलाफ युद्ध की एक श्रृंखला खत्म करने के बाद और इच्छुक लोगों के लिए जारी रखा है, को समाप्त जब मोसुल में उसे 1185 में निंदा की. बस Hattin की निर्णायक लड़ाई से पहले दो साल. युद्ध उपदंश और संयुक्त अरब अमीरात के राज्य राज्य के आसपास एक राज्य की अंगूठी के लिए चला, ट्यूनीशिया और यमन और देश के दमिश्क और हैलाब और मोसुल में बदलाव के बीच. और उसके खिलाफ फ्रैंक्स, के साथ गठबंधन के दौरान जो सुल्तान और लालची की सबसे बड़ी संख्या. कई विरोधी सांप्रदायिक जुड़े थे. यह आदमी से, शिया सहित, जो फातिमी खिलाफत को उखाड़ फेंका, और सुन्नी नेता हैं जो उन्हें नूर विज्ञापन की मौत-दीन निम्नलिखित गिर गए दमिश्क, हैलाब और मोसुल में सत्ता में था. उन्होंने यह भी बिन राशिद Sinan, एक टीम के नेता इस्माइली Balhchachen ज्ञात में भाग लिया.
यह Saladin, एक कुर्द मूल, अरब इतिहास और संस्कृति, मूल्यों और आचरण के पैटर्न था. यह टिकरित में पैदा हुआ था, और Baalbek में बड़ा हुआ, और दमिश्क और काहिरा में अपने युवा रहते थे. के रूप में कौंसिल में धर्म में Mtvgaha है, विद्वानों, वैज्ञानिकों, लेखकों और स्वागत के Bijellalh गया है ज्ञात. अरब सेना के अधिकारियों और सैनिकों की अधिकांश. जबकि मिस्र में और Levant, जो मुख्य रूप से मुक्ति के युद्ध, जो वह नेतृत्व का बोझ है पेट में अरब समुदाय. एक विजयी मार्च, जो सबसे ज्यादा हिस्सा अविनियमित की परिणति के रूप में यरूशलेम की मुक्ति, वह फ्रैंक्स के हाथ में रह सकती है. जबकि बकाया व्यक्तित्व और कद जो उसे नैतिकता और अरब और इस्लामी संस्कृति कि आचरण और व्यवहार पर प्रभाव द्वारा उठाए गए हैं के मूल्यों को सक्षम प्रशंसा. में यरूशलेम की मुक्ति के बाद फ्रैंक्स की स्थिति पर पूर्वगामी के अलावा. यद्यपि यह फातिमी खिलाफत, मिस्र और सुन्नी Shafi'i स्कूल पर एक न्यायाधीश के उन्मूलन का कार्य सौंपा है, और स्कूलों Shaafa'is मिस्र, यरूशलेम और दमिश्क, बनाया है जो सिद्धांत का पालन किया गया प्रोत्साहित करने की एक निश्चित अंत था. बहरहाल, विभिन्न धर्मों, सहिष्णुता, के अनुयायियों के बीच विशेष रूप से शियाओं के साथ जाना equating. यह भी विभिन्न धर्मों के अनुयायियों के बीच उपचार equalized, और Copts पूरी हद तक अपनी स्वतंत्रता अभ्यास करने की अनुमति दी. नतीजा यह है कि मैं Copts कि वे अपने चर्च में उनकी छवि डाल प्यार करता हूँ. जब वह यरूशलेम में प्रवेश किया रूढ़िवादी पैट्रिआर्क एक संपादक, जो अपनी कुर्सी को लौट के साथ भी यरूशलेम की मुक्ति के बाद एक बधाई सम्राट इसहाक Angelos प्राप्त किया था.
जब तक हम पुरुष नायक खालेद सलाह अल दीन, राष्ट्र के अपने अनुभव में ऐतिहासिक सबक है, अच्छे के अवशोषण द्वारा यरूशलेम की मुक्ति के उपलक्ष्य दिन सराहना परेशान यरूशलेम की वास्तविकता और आक्रमणकारियों की अशुद्धता से फिलीस्तीनी राष्ट्रीय मिट्टी की मुक्ति के बीच का समय अंतराल कम. वह ऐतिहासिक तीन पाठ हाइलाइट:
सबसे पहले *: महत्व को और अधिक मजबूत बनाने और यहूदी खतरे के प्रति जागरूकता का विस्तार, और भावना के प्रसार, खासकर युवा पीढ़ी के बीच की जरूरत है कि वह फिलिस्तीन और उसके अकेले लोग हैं लक्षित नहीं है, लेकिन यह अरब जगत और एक समग्र रूप से अरब लोगों को है. क्योंकि "इसराइल" आवास को पूरा नहीं किया है और निर्णय में सबसे प्रभावशाली शक्तियों-यूरोपीय और अमेरिकी बनाने का समर्थन जारी है लेकिन खुदरा और अरब पिछड़ेपन और निर्भरता की वास्तविकता की उत्पत्ति में अपने उपकरण है, ताकि अरब की स्थिति, संसाधनों और बाजार और मानव क्षमता का दोहन जारी रखने के लिए.
दूसरी *:, यह नहीं के अलावा कोई और आक्रमणकारियों ने हथियार नहीं था और विज्ञान और ज्ञान में, और न ही संगठन और संघर्ष के प्रबंधन में है, तो वे जीत शुरुआत प्राप्त करने में सफल रहे थे, और समय के दो शताब्दियों के संघर्ष की मोहलत. लेकिन उन्हें किसने दिया कि वे एक और विखंडन Astaraa शक्ति और प्रभाव का प्रभुत्व समाज का सामना करना पड़ा, और संभ्रांत उद्यमशीलता की भावना और गर्व और के अभाव अधिनियम की और प्रतीति है कि मुख्य अंतर्विरोध और दुश्मनी और आक्रमणकारियों भागीदारों और दृढ़ संकल्प के साथ प्रक्रिया के साथ नहीं है. जब elites ही हैलाब और दर्शकों को, और अवज्ञा और प्रतिरोध का होगा Hajib पहल के लिए उपलब्ध है और एकता की भावना, वहाँ लहर Crusades के अपवर्तन की शुरुआत गया है, और प्रतिगमन प्रवृत्ति Saladin की एक श्रृंखला शुरू यरूशलेम मुक्त.
III *: कि क्षमताओं और मिस्र की क्षमताओं और अरब दुनिया के बाकी के एकीकरण के बिना, विशेष रूप से Mashreqi विंग, यह संभव है और मानव सामग्री को साम्राज्यवादी यहूदी गठबंधन मिलना आवश्यक संसाधनों की क्षमता उपलब्ध नहीं है. मिस्र "क्षेत्र कायदा 'सलाह अल अरब के समय, दिन, की भूमिका आक्रमणकारियों फ्रैंक्स और मंगोलों और Tatars हार गए और उसके बाद जब तक निभाई है.
के लिए महत्वपूर्ण वास्तविकता से उबरने पहले हैलाब की पहल के समर्थन में उनके योगदान के मोसुल Hajib सम्मान के राजकुमार को सूचित किया गया और उन्हें वर्ष 1124 में गिरने से रोकने के. एक स्थिति जिसमें उन्होंने विश्व Toynbee के बारे में कहा: "यदि हैलाब पूर्व Latino बनने के लिए जेहादियों को गिर गया." Hajib की हत्या के बाद हत्यारों के हाथ पर बैनर इमाद विज्ञापन दीन, जो ग्रेगोरी समुद्री द्वीपों में फैलता है ले लिया, जो जीत के शहर और Levant के महल और द्वीप Lafratip के उत्तर से कई बरामद की एक श्रृंखला के बाद. और इस तरह उत्तरी Levant उत्तरी इराक के साथ एकीकृत करने में सफल रहा. सेना अरब आदिवासी नेता और हैलाब के लोगों की एक संख्या शामिल हैं. और इमाद Eddin अरब इतिहास और मोसुल है, जो एक अधिराज्य, अरब के एक केंद्र इस्लामी संस्कृति की स्थापना की संस्कृति में. यह अपने बेटे नूर अल अपने समय दमिश्क संघर्ष की राजधानी बन गया में दीन, द्वारा किया गया.
हालांकि, मिस्र को Saladin का काम राजद्रोह का उन्मूलन, जो दो मंत्रियों के बीच प्रकट Schauer और Dargham, और उन्हें ग्रेगोरी प्रभाव साथ चेतावनी आ गया है के लिए योगदान करने के लिए, और यह एक लंबे संघर्ष के बाद सक्षम करने के लिए राजनीतिक सत्ता ग्रहण, और मिस्र को एकजुट करने में क्षमता और शक्ति की भूमिका के संतुलन में नवीनतम बदलाव नकली. और के बारे में बीस साल के लिए सुल्तान के मालिकों के खिलाफ युद्ध की एक श्रृंखला खत्म करने के बाद और इच्छुक लोगों के लिए जारी रखा है, को समाप्त जब मोसुल में उसे 1185 में निंदा की. बस Hattin की निर्णायक लड़ाई से पहले दो साल. युद्ध उपदंश और संयुक्त अरब अमीरात के राज्य राज्य के आसपास एक राज्य की अंगूठी के लिए चला, ट्यूनीशिया और यमन और देश के दमिश्क और हैलाब और मोसुल में बदलाव के बीच. और उसके खिलाफ फ्रैंक्स, के साथ गठबंधन के दौरान जो सुल्तान और लालची की सबसे बड़ी संख्या. कई विरोधी सांप्रदायिक जुड़े थे. यह आदमी से, शिया सहित, जो फातिमी खिलाफत को उखाड़ फेंका, और सुन्नी नेता हैं जो उन्हें नूर विज्ञापन की मौत-दीन निम्नलिखित गिर गए दमिश्क, हैलाब और मोसुल में सत्ता में था. उन्होंने यह भी बिन राशिद Sinan, एक टीम के नेता इस्माइली Balhchachen ज्ञात में भाग लिया.
यह Saladin, एक कुर्द मूल, अरब इतिहास और संस्कृति, मूल्यों और आचरण के पैटर्न था. यह टिकरित में पैदा हुआ था, और Baalbek में बड़ा हुआ, और दमिश्क और काहिरा में अपने युवा रहते थे. के रूप में कौंसिल में धर्म में Mtvgaha है, विद्वानों, वैज्ञानिकों, लेखकों और स्वागत के Bijellalh गया है ज्ञात. अरब सेना के अधिकारियों और सैनिकों की अधिकांश. जबकि मिस्र में और Levant, जो मुख्य रूप से मुक्ति के युद्ध, जो वह नेतृत्व का बोझ है पेट में अरब समुदाय. एक विजयी मार्च, जो सबसे ज्यादा हिस्सा अविनियमित की परिणति के रूप में यरूशलेम की मुक्ति, वह फ्रैंक्स के हाथ में रह सकती है. जबकि बकाया व्यक्तित्व और कद जो उसे नैतिकता और अरब और इस्लामी संस्कृति कि आचरण और व्यवहार पर प्रभाव द्वारा उठाए गए हैं के मूल्यों को सक्षम प्रशंसा. में यरूशलेम की मुक्ति के बाद फ्रैंक्स की स्थिति पर पूर्वगामी के अलावा. यद्यपि यह फातिमी खिलाफत, मिस्र और सुन्नी Shafi'i स्कूल पर एक न्यायाधीश के उन्मूलन का कार्य सौंपा है, और स्कूलों Shaafa'is मिस्र, यरूशलेम और दमिश्क, बनाया है जो सिद्धांत का पालन किया गया प्रोत्साहित करने की एक निश्चित अंत था. बहरहाल, विभिन्न धर्मों, सहिष्णुता, के अनुयायियों के बीच विशेष रूप से शियाओं के साथ जाना equating. यह भी विभिन्न धर्मों के अनुयायियों के बीच उपचार equalized, और Copts पूरी हद तक अपनी स्वतंत्रता अभ्यास करने की अनुमति दी. नतीजा यह है कि मैं Copts कि वे अपने चर्च में उनकी छवि डाल प्यार करता हूँ. जब वह यरूशलेम में प्रवेश किया रूढ़िवादी पैट्रिआर्क एक संपादक, जो अपनी कुर्सी को लौट के साथ भी यरूशलेम की मुक्ति के बाद एक बधाई सम्राट इसहाक Angelos प्राप्त किया था.
जब तक हम पुरुष नायक खालेद सलाह अल दीन, राष्ट्र के अपने अनुभव में ऐतिहासिक सबक है, अच्छे के अवशोषण द्वारा यरूशलेम की मुक्ति के उपलक्ष्य दिन सराहना परेशान यरूशलेम की वास्तविकता और आक्रमणकारियों की अशुद्धता से फिलीस्तीनी राष्ट्रीय मिट्टी की मुक्ति के बीच का समय अंतराल कम. वह ऐतिहासिक तीन पाठ हाइलाइट:
सबसे पहले *: महत्व को और अधिक मजबूत बनाने और यहूदी खतरे के प्रति जागरूकता का विस्तार, और भावना के प्रसार, खासकर युवा पीढ़ी के बीच की जरूरत है कि वह फिलिस्तीन और उसके अकेले लोग हैं लक्षित नहीं है, लेकिन यह अरब जगत और एक समग्र रूप से अरब लोगों को है. क्योंकि "इसराइल" आवास को पूरा नहीं किया है और निर्णय में सबसे प्रभावशाली शक्तियों-यूरोपीय और अमेरिकी बनाने का समर्थन जारी है लेकिन खुदरा और अरब पिछड़ेपन और निर्भरता की वास्तविकता की उत्पत्ति में अपने उपकरण है, ताकि अरब की स्थिति, संसाधनों और बाजार और मानव क्षमता का दोहन जारी रखने के लिए.
दूसरी *:, यह नहीं के अलावा कोई और आक्रमणकारियों ने हथियार नहीं था और विज्ञान और ज्ञान में, और न ही संगठन और संघर्ष के प्रबंधन में है, तो वे जीत शुरुआत प्राप्त करने में सफल रहे थे, और समय के दो शताब्दियों के संघर्ष की मोहलत. लेकिन उन्हें किसने दिया कि वे एक और विखंडन Astaraa शक्ति और प्रभाव का प्रभुत्व समाज का सामना करना पड़ा, और संभ्रांत उद्यमशीलता की भावना और गर्व और के अभाव अधिनियम की और प्रतीति है कि मुख्य अंतर्विरोध और दुश्मनी और आक्रमणकारियों भागीदारों और दृढ़ संकल्प के साथ प्रक्रिया के साथ नहीं है. जब elites ही हैलाब और दर्शकों को, और अवज्ञा और प्रतिरोध का होगा Hajib पहल के लिए उपलब्ध है और एकता की भावना, वहाँ लहर Crusades के अपवर्तन की शुरुआत गया है, और प्रतिगमन प्रवृत्ति Saladin की एक श्रृंखला शुरू यरूशलेम मुक्त.
III *: कि क्षमताओं और मिस्र की क्षमताओं और अरब दुनिया के बाकी के एकीकरण के बिना, विशेष रूप से Mashreqi विंग, यह संभव है और मानव सामग्री को साम्राज्यवादी यहूदी गठबंधन मिलना आवश्यक संसाधनों की क्षमता उपलब्ध नहीं है. मिस्र "क्षेत्र कायदा 'सलाह अल अरब के समय, दिन, की भूमिका आक्रमणकारियों फ्रैंक्स और मंगोलों और Tatars हार गए और उसके बाद जब तक निभाई है.